रुकी हुई हाइट को कैसे बढ़ाएं ? 18 साल के बाद लंबाई कैसे बढ़ाएं ?

क्या आपकी हाइट हुई है ! और आप जानना चाहते हो की रुकी हुई हाइट को कैसे बढ़ाएं ? 18 साल के बाद लंबाई कैसे बढ़ाएं ? अगर आप यह जानना चाहते हो तो आज आप बिलकुल सही जगह पर आ चुके हो ! 

आज आपको इस पोस्ट में बताया जायगा की आप अपनी रुकी हुई हाइट को कैसे बढ़ाय ! तो चलिए पढ़ना शुरू करते है ! आज हम यह सब पढ़ेंगे ! 

  • हाइट कैसे बढ़ाय 
  • हाइट जल्दी कैसे बढ़ेगी 
  • क्या खाने से हाइट बढ़ती है 
  • हाइट बढ़ाने की दवा पतंजलि कौन सी है

हाइट कैसे बढ़ाय 

दोस्तों हाइट कैसे बढ़ाय ? अगर आपकी हाइट काम है और आप बढ़ाना चाहते हो तो आज आप बिलकुल सही जगह पर आय हो तो चलिए आप अपनी हाइट कैसे बढ़ा सकते है ! 

अगर आप हाइट बढ़ाना चाहते आपको आपको आपकी आज से आदद बनानी होगी ! आपको रोज सुबह जल्दी उठना होगा ! और आपको सुबह – सुबह वयायाम या फिर आपको दौड़ लगानी होगी ! 

आपको रेगुलर एक्सरसाइज करनी होगी ! एक्सरसाइज कौन कौन सी करनी है हम आगे पढ़ेंगे ! 

आपको ज्यादा से ज्यादा अंडे का सेवन करना होगा ! और आपको सबसे बढ़ी बात यह हमेशा याद रखना है आपको 7 से 8 घंटे सोना है ! और जब भी आप बैठे तो हाइट बढ़ने के लिए सीधे बैठे ! 

और पुष्टिक भोजन करे! 


हाइट जल्दी कैसे बढ़ेगी 

दोस्तों बहुत से लड़के लड़किया जल्दी हाइट बढ़ानी चाहते है तो अगर आप भी अपनी 14 से 15 साल में ही हाइट बढ़ने चाहते है तो आपको रेगुलर दूध पिए और रेगुलर 8 घंटे सोए ! और एक्सरसाइज  करे !  

जब भी आप पढ़ने के लिए या खाना खाने के लिए बैठे तो सीधे होकर बैठे ! झुक कर न बैठे और न ही झुक कर पैदल चले ! अगर आप यह सारी बाते याद रखते हो तो आपकी हाइट बहुत जल्दी बढ़ जायगी ! 


दोस्तों अब हम पढ़ते है की हाइट बढ़ाने की दवा पतंजलि कौन सी है यह पढ़ने बाले है क्यूंकि कुछ लोग बहुत मेहनत करते है !

लेकिन हाइट नहीं बढ़ती है तो लोग दवा का इस्तेमाल करते है और हाइट बढ़ा लेते है ! तो अब हम यही जानेंगे की हाइट बढ़ाने की दवा पतंजलि कौन सी है ?

हाइट बढ़ाने की दवा पतंजलि कौन सी है

पतंजलि के मुताबिक हाइट बढ़ाने की दवा अश्वगंधा है ! इसको आप खा कर अपनी रुकी हुई हाइट को बढ़ा सकते हो लेकिन आपकी समझदारी इसमें है !

अश्वगंधा के फायदे

की आप दवा इस्तेमाल करने से पहले अपने अच्छे जान पहचान बाले डॉक्टर से जरूर रे ले !

क्या खाने से हाइट बढ़ती है

दोस्तों जिस तरह से घर को बनाने के लिए समान की जरूरत होती है ! उसी तरह शरीर की बर्द्धि करने के लिए प्रोटीन और अनेक पद्धार्थ की आवयश्कता होती है ! 

तो आप हाइट बढांने के लिए दूध दही पनीर मक्खन दालें हरी सब्जी आदि प्रयोग करे ! 

रुकी हुई हाइट को कैसे बढ़ाएं

अगर आपकी हाइट बढ़ने से रुक गई है तो आपको खान पीने पर जरूर ध्यान देना चाहिए ! और आपको एक बार इस आर्टिकल को दुबारा पढ़ना चाहिए ! 

    Leave a comment