पेट की गैस को जड़ से खत्म कैसे करे ? पेट में गैस क्यों बनती है ?

पेट की गैस को जड़ से खत्म कैसे करे ? पेट में गैस क्यों बनती है ? क्या आप जानते हो की ऐसा क्यों होता है ! आज के समय में ऐसे लोग बहुत ही ज्यादा है ! जो पेट गैस से परेशान है ! और वह दवा भी खाते है ! 

सारे काम भी करते है लेकिन फिर भी परेशान रहते है आज में आपको इस पोस्ट में जानकारी दूंगा की पेट प्रोबलम को ठीक कैसे और पेट गैस बीमारी कब होती है ! यह किस कारण से होती है  मिलेगी और इसको ठीक कैसे करे ! घरेलू उपाय क्या है!

और इसको ठीक कैसे करे पूरी जानकारी मिलेगी ! तो चलिए पढ़ना स्टार्ट करते है ! आज हम यह सब पढ़ेंगे ! 
  • पेट में गैस बनना ?
  • पेट गैस की अंग्रेजी दवा ?
  • गैस की आयुर्वेदिक दवा ?
  • पेट में गैस क्यों बनती है ?
  • गैस को जड़ से खत्म कैसे करे ?
  • गैस की रामबाण दवा पतंजलि ?
  • पेट की गैस का रामबाण इलाज ?
  • पेट में गैस बने तो क्या खाना चाहिए ?
  • पेट की गैस को जड़ से खत्म करने के उपाय ?

पेट में गैस बनना ?

पेट में गैस बनना ? दोस्तों पेट में गैस बनने के बहुत सारे कारण हो सकते है अगर आप इन कारण  से बच जाते हो तो आपको कभी भी गैस की दिक़्क़त नहीं होगी ! चलिए सबसे पहले कारण जान लेते है ! 

दोस्तों अगर आप खाना खाने के बाद तुरंत सो जाते हो या फिर आप लेट जाते हो तो आपको इससे जरूर बचना चाहिए ! बहुत से लोग ऐसे होते है जो काम करते है और जब लंच टाइम होता है ! 

तो वह खाना खाने के बाद तुरंत लेट जाते है और थोड़ी देर आराम करने के लिए लेटने के कारण एक बढ़ी बिमारी की शिकार बन जाते है ! और फिर गैस बीमारी हो जाती है ! 

अगर आप भी खाना खाने के बाद ऐसा करते हो तो आज से बंद कर दे ! आपको जरूर फायदा होगा ! 

और दोस्तों अब सबसे बढ़ी बात यह आती है की बहुत से लोग खाना पेट से जायदा खाते है या फिर हम यह कह सकते है ! की भूंक से ज्यादा खाना खाते है ! 

इसके कारण भी गैस की बिमारी हो जाती है ! दोस्तों अगर आप हमेशा बचना चाहते हो की गैस की बिमारी न हो तो हमेशा पेट भरने से थोड़ा काम खाना खाय ! आपको कभी भी गैस की प्रॉब्लम नहीं होगी ! 

इसके आलावा आपको गैस होने का एक यह भी कारण हो सकता है की आप अगर मिक्स करके कुछ खाते हो तो वह पचता नहीं है ! जैसे की बहुत से लोग मीठा खट्टा खा लेते है इससे भी पेट ख़राब होता है ! 

और अगर आप दूध का सेवन करते हो तो बहुत अच्छी बात यह लेकिन इसका सेवन करने का आपको तरीका मालूम नहीं है तो बहुत भारी नुकसान उठाना पढ़ सकता है !

अगर आप सुबह के टाइम दूध के सेवन खाली पेट करते हो तो यह सबसे बढ़ी जड़ गैस की है आपको कभी भी भूल करके भी दूध के सेवन सुबह  है ! दूध का सेवन आपको हमेशा खाना खाने के बाद कुछ समय के बाद करना है ! 

तो दोस्तों आप गैस होने के कारण जान चुके हो तो चलिए अब हम आगे पढ़ते है ! 


पेट गैस की अंग्रेजी दवा ?

अब हम दवा भी पढ़ लेते है अंग्रेजी जिससे हम ठीक हो सके ! लेकिन उससे पहले इसे पढ़े ! 

अंग्रेजी दवा खाने के दोस्तों बहुत सारे नुक्सान है लेकिन अगर आज के समय में बीमारिया इतनी है की अगर अंगेजी दवा न हो तो लाखो लोगो की रोज मौत दवा न होने के कारण से  होती है ! 

तो दोस्तों यह बात आपको दिमाग में से निकाल देनी है की अंग्रेजी  देती है ऐसे बिलकुल सही नहीं है ! अगर आप ज्यादा दवा का इस्तेमाल करते हो तो नुक्सान दे सकती है ! 

अंग्रेजी दवा खाने का एक सबसे बढ़ा फायदा यह है की इससे लोग बहुत काम समय में ठीक हो जाते है ! 

तो दोस्तों अब हम दवा के बारे में बात करते है की गैस की बीमारी में दवा कहा से ले और कौन सी दवा खाय !

अगर आप गैस के मरीज हो तो आपको एक गोली का सेवन जरूर करना चाहिए यह आपको बहुत काम प्राइस में मिल जायगी ! इस दवा का नाम जानने से पहले में आपको बता दू !

आपको इसका सेवन करने से पहले आपको अपने करीबी या जाकर डॉक्टर  राय जरूर ले की इसका सेवन करना ठीक है या नहीं और इसको खाने का तरीका किया है यह सब बात कर ले उसके बाद इसको आप इस्तेमाल करे ! 

तो चलिए में अब आपको इसका नाम बता देता हो दोस्तों इसका नाम है ! गैस्ट्रिना यह एक टेबलेट का नाम है इसको आप मेडिकल या ऑनलाइन भी खरीद सकते हो अगर आप ऑनलाइन खरीदना चाहते हो!

तो आप कमेंट करे और आपना नम्बर दे! फिर हमारी टीम आपसे खुद बात कर लेगी और आपके यहा दवा बहुच जायगी !


गैस की आयुर्वेदिक दवा ?

अगर आप आयुवेर्दिक दवा का इस्तेमाल करते हो तो में इसका सबसे बढ़ा फायदा बता  इसका सबसे बढ़ा फायदा यह है की यह दवा आपको कभी भी नुक्सान नहीं देगी! 

इस दवा से अगर आप ठीक हो जाते हो तो यह बिमारी कभी आपको दुबारा नहीं होगी क्यूंकि आयुर्वेदिक दवा हर बीमारी को जड़ से खतम करती है ! लेकिन में आपको बता दू इसका इस्तेमाल लोग बहुत कम करते है 

क्यूंकि इस दवा से फायदा थोड़ा देर से होता है ! इस लिए लोग इसका इस्तेमाल नहीं करते है क्यूंकि लोगो में सब्र नहीं है वह चाहते है की जल्द से जल्द ठीक हो जाय और अंग्रेजी दवा खा कर और नई बीमारी पैदा कर लेते है ! 

तो चलिए में अब आपको आयुर्वेदिक दवा बताता हु की आपको कौन सी दवा को खाना चाहिए ! 

गैस की आयुर्वेदिक दवा ?

दोस्तों गैस का आयुर्वेदिक के जरिये से ठीक करने के बहुत सारे तरीका है ! 

  • और आपको सबसे पहले जीरा का सेवन करे !
  • आपको जीरा का सेवन पानी में मिला का करना है ! 
  • आपको जब गैस बने तो सबसे पहले थोड़ी दूर लो पैदल चले !
  • और अगर जीरा नहीं है तो अजवाइन का इस्तेमाल करे यह भी बहुत फायदे मंद है ! 

में उम्मीद करता हु की यह अब तक की जानकारी आपको सब समझ आई होगी चलिए आगे पढ़ते है ! 


पेट में गैस क्यों बनती है ?

दोस्तों अब हम बात करते है की पेट में गैस बनती क्यों है ! अगर आप यह अच्छे से जान लोगे तो आपको गैस नहीं होगी ! 

पेट में गैस बनने के बहुत से कारण होते है जैसे की भूक से ज्यादा खाना खाने से और अगर आप शराब पीते हो तो भी होती है ! 

कुछ ऐसा खाने पर भी गैस बनती है जो आपसे हजम करने में दिक्क्त होती हो जैसे तली हुए चीजे , खट्टा मीठा खाने से और भूखा रहने से भी हो सकती है ! यह अनेक कारण है गैस बनने के ! 

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे शेर जरूर करे ताकि दुसरो को भी फायदा हो और आप किस बीमारी के शिकार हो हमें कमेंट में जरूर बताय ताकि हम आपकी कुछ मदद कर सके ! 

आपके परिवार में कौन कौन सी बीमारी है जरूर बताय! 

Leave a comment